Home India Hindi News India News in Hindi

India News in Hindi

206
0

Watch Live:  Live Global News, Live English News, Live India News, Live Forest, Live Countries

  • 'जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा'
    on July 10, 2020 at 1:31 am

    विदेश मंत्रालय में काउंटर टेररिज्म के लिए संयुक्त सचिव ने कहा, 'भारत सहित पूरी दुनिया में मानवाधिकारों को बढ़ावा देने के लिए काम किया जा रहा है। आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और सक्रिय कदम उठाए गए हैं

  • अहमद पटेल से ED ने 7 घंटे की पूछताछ
    on July 9, 2020 at 5:35 pm

    एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (Enforcement Directorate) ने गुरुवार को स्टर्लिंग बायोटेक मामले में कांग्रेस नेता अहमद पटेल से सात घंटे के लिए पूछताछ की। इस मामले में अब तक उनसे चार बार पूछताछ की जा चुकी है।

  • PM केयर्स पर सवाल, केंद्र की SC में यह दलील
    on July 9, 2020 at 4:08 pm

    PM Cares Fund Issue In Supreme Court : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच के सामने पीएम केयर्स फंड का बचाव करते हुए कहा कि पीएम केयर्स फंड का धन एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने का निर्देश दिए जाने का किया गया आग्रह मानने योग्य नहीं है।

  • महाराष्ट्र ने कहा सब ठीक है तो भड़क गया SC
    on July 9, 2020 at 2:20 pm

    महाराष्ट्र की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ को सूचित किया कि शीर्ष अदालत के आदेश पर अमल करते हुए छह जुलाई को नया हलफनामा दाखिल किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य ने उन कामगारों के संबंध में एक सूची उपलब्ध कराई है जिन्हें उनके पैतृक निवास स्थानों पर भेजा गया है।

  • सोशल मीडिया मेसेज पर महाराष्‍ट्र में अलर्ट
    on July 9, 2020 at 1:46 pm

    व्हाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) पर गलत और दुर्भावना फैलाने वाले लोगों से सावधान रहें (group admin)ग्रुप एडमिन, ऐसे व्यक्तियों की जानकारी तुरंत पुलिस(police) विभाग को दें।

  • डोभाल ने चीनी समकक्ष को गलवान पर ये कहा
    on July 9, 2020 at 1:35 pm

    India China Border Issue : 15 जून को गलवान घाटी में हुई खूनी झड़प के बाद चीन के साथ युद्ध की नौबत को टालने के लिए एनएसए अजित डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच लंबी बातचीत हुई। उस बातचीत में डोभाल ने चीन से क्या कहा, आज विदेश मंत्रालय ने बताय।

  • सच में रिवर्स माइग्रेशन शुरू हो चुका है?
    on July 9, 2020 at 12:05 pm

    प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की खिचाई की। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कोर्ट में हाजिर हुए। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके काबिलियत के हिसाब से नौकरी नहीं मिल रही थी और लॉकडाउन खत्म हो गया है। ऐसे में वे वापस शहर की ओर आ रहे हैं।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here